पांवटा साहिब गुरुद्वारे में धूमधाम से मनाया गुरु गोविंद सिंह का प्रकाश पर्व

 

पांवटा साहिब गुरुद्वारे में धूमधाम से मनाया गुरु गोविंद सिंह का प्रकाश पर्व

 

दूर-दूर से पहुंचे श्रद्धालु नवाजा शीष मांगी दुआएं

 

पांवटा साहिब के ऐतिहासिक गुरुद्वारा में सिख के दसवें गुरु गुरुगोविंद सिंह जी  का 356वां प्रकाश पर्व आज मनाया जा रहा है जिसको लेकर पावटा ऐतिहासिक गुरुद्वारा को दुल्हन की तरह सजाया गया है प्रकाश पर्व में भाग लेने दूर-दराज से लाखों सिख श्रद्धालु पहुंच चुके हैं. प्रकाशपर्व की सफलता को लेकर प्रबंधक कमेटी पुरी तरह मुस्तैद है.

 

 

पावटा ऐतिहासिक गुरुद्वारा के मैनेजर जगबीर सिंह ने बताया कि 27 दिसंबर से लेकर आज तक चल रही है रात को वरिष्ठ कभी यहां पर कभी दरबार में पहुंचेंगे इसके अलावा यहां पर पहुंच रहे श्रद्धालुओं के लिए पुख्ता प्रबंध किया गया है 24 घंटे लंगर व्यवस्था पूरी की जा रही है सुबह से लेकर शाम तक आसपास के स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा नगर कीर्तन किया जाएगा वही सुबह से श्रद्धालुओं का तांता लगना यहां पर शुरू हो गया है

 

उन्होंने कहा कि प्रकाश पर्व पर दिल्ली हरियाणा पंजाब उत्तराखंड आदि राज्यों के श्रद्धालु यहां पर पहुंच रहे हैं और शीश नवाज का दुआएं मांग रहे हैं पांवटा साहिब गुरुद्वारा में प्रकाश पर्व को लेकर विशेष लंगर की व्यवस्था की गई है.

 

 

बाहर से आए श्रद्धालुओं के लिए गुरुद्वारा सहित आसपास के हॉल को भी बुक कराया गया है. प्रकाश पर्व को पांवटा साहिब में 25 दिसम्बर से ही कार्यक्रम चल रहा है

 

कई राज्यों से पांवटा साहिब गुरुद्वारा पहुंचे है

 

श्रद्धालुः गुरु गोविंद सिंह महाराज का 356वां का प्रकाश पर्व पांवटा साहिब गुरुद्वारा में धूमधाम से मनाया जाएगा. यहां सिख समुदाय के लाखों लोग किन राज्यों से से मत्था टेकने पहुंचे हैं.