चम्बा जिला कि ऊपरी पहाड़ियो पर हुआ मौसम का पहला हिमपात,

-चम्बा जिला कि ऊपरी पहाड़ियो पर हुआ मौसम का पहला हिमपात,बागवानो किसानो व् पर्यटन वयवसाय से जुड़े लोगो में ख़ुशी कि लहर.

एंकरलाइन्स —-चम्बा जिला कि ऊपरी पहाड़ियो पर  मौसम का पहला हिमपात हो गया है इससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ यहाँ पहुंचे पर्यटकों में खुशी की लहर दौड़ गई है।  होटल व्यावसायी व् पर्यटन वयवसाय से जुड़े वय्पारी हिमपात के कारण  पर्यटकों के बड़ी संख्या में उमड़ने की उम्मीद कर रहे हैं। जिला के ऊपरी इलाको होली , तीसा ,पांगी भरमौर डलहोजी सहित जिला कि सभी ऊपरी इलाको में  हिमपात  से पहाड़ी इलाको  का दृश्य और मनोरम हो गया है। बर्फबारी व बारिश के चलते चम्बा जिला  पूरी तरह से ठंड की चपेट में आ गया  है। कई मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गए है । जिला के पर्यटक स्थल बर्फ की सफेद चांदी से चमक उठे हैं।  बहरहाल, चम्बा जिला  के सभी ऊपरी इलाको ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। इसी के चलते  चम्बा जिला के सैलानियों के मशहूर पर्यटक स्थल  डलहोजी कि ऊपरी इलाके कालाटोप लकड़मंडी  व् डैन कुंड में भी लगभग एक फुट  ताजा बर्फबारी हुई है। ताजा बर्फबारी से डलहोजी  के  पहाड़ों का सौंदर्य भी निखर उठा है। डलहोजी घूमने आये पर्यटको कि ख़ुशी का ठिकाना नहीं है   कालाटोप व् लकड़मंडी में  पर्यटको का ताँता लगा हुआ है जगह जगह पर्यटक बर्फ से अटखेलिया करते नजर आ रहे है बर्फ़बारी से व्यवसायियों को भी कारोबार में बढ़ोतरी की उम्मीद जगी है।  हिमपात से बागवानो किसानो व् पर्यटन वयवसाय से जुड़े लोगो में ख़ुशी कि लहर है । लंबे अर्से बाद पडी फुहारों को खेती-किसानी के लिए मुफीद माना जा रहा है साथ ही लोंगो को सूखी ठंड से भी राहत मिली है ।

बाइट – स्थानीय निवासी मन्नत कौर ने बताया की डलहौजी में मौसम का पहला हिमपात हुआ है पर्यटकों के साथ साथ स्थानीय लोग भी बहुत एन्जॉय कर रहे है डलहौजी के खूबसूरत नज़ारे देखकर बहुत अच्छा लग रहा है।

बाइटे — डलहोजी घुमने आये पर्यटकों का कहना है की उन्हें बर्फ में बहुत मज़ा आ रहा है ठण्ड के बावजूद बहुत मस्ती कर रहे है ऐसा लग रहा है जैसे जन्नत में आ गए है सबको एक बार डलहौजी जरूर आना चाहिए।