लिंग आधारित हिंसा के विरुद्ध अभियान को लेकर महिला समूह के सदस्यों ने निकाला जागरूकता रैली

लिंग आधारित हिंसा के विरुद्ध अभियान को लेकर महिला समूह के सदस्यों ने निकाला जागरूकता रैली

तिलोरधार ब्लाक के अंतर्गत सीआरपी एचएनजी ओर डीएलएफ की महिलाओं ने निकाली रैली

 

तिलोरधार ब्लॉक के अंतर्गत महिला समूह के सदस्यों ने लिंग आधारित हिंसा के विरुद्ध अभियान को लेकर जागरूकता रैली निकाला। जागरूकता रैली तिलोरधार ब्लॉक से लेकर कफोटा मुख्य बाजार तक पहुंची

जागरूकता रैली में शामिल महिला समूह के सदस्यों ने महिलाएं आगे बढ़ रही हैं हम भारत की नारी हैं फूल नहीं चिंगारी है, के विरुद्ध नारा लगाया गया। सहेंगे नहीं कहेंगे, कन्या भ्रूण हत्या बंद करो, महिलाओं पर अत्याचार बंद करो, महिलाओं का शोषण करना बंद करो, लड़का लड़की में भेदभाव करना बंद करो आदि नारे लगाए गए।

जानकारी देते हुए महिलाओं ने बताया कि लिंग आधारित हिंसा के विरुद्ध अभियान को लेकर 25 नवंबर से 11 जनवरी तक यह अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के द्वारा लोगों को लिंक आधारित हिंसा के विरुद्ध जागरूकता भी किया जा रहा है।

महिलाओं को सशक्त बनाने की मुहिम में सी आर टी एच एन जी की महिलाएं उनकी आवाज बनेगा। महिलाओं को जागरूक कर उन्हें न केवल हर सरकारी योजना का लाभ दिलाया जाएगा, बल्कि जरूरत पड़ने पर महिलाओं की ढाल भी बनेगी। इतना ही नहीं, घर या बाहर उन्हें कोई परेशान करता है तो भी टीम उनकी मदद को खड़ी होगी।

मौके पर मौजूद सीआरपी एचएनजी की महिलाओं ने बताया कि आज के समय में बेटियां बेटों से ज्यादा मां बाप का नाम रोशन कर रही है बेटी होने पर परिवार के लोग दुखी होते थे जबकि बेटियां ही परिवार का लालन पालन कर रही है इतना ही नहीं महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं अब महिलाएं घबराई नहीं उन सभी का डटकर मुकाबला करें महिलाओं को समझाया जाता है कि वह खुद को कमजोर न समझें, अपने हक के लिए आगे आएं।