Fraud Alert: भूलकर भी न करें ये काम! टेलीग्राम पर चल रहा है सस्ते आईफोन का स्कैम, सरकार ने किया सावधान

Fraud Alert: भूलकर भी न करें ये काम! टेलीग्राम पर चल रहा है सस्ते आईफोन का स्कैम, सरकार ने किया सावधान

iPhone Scam Alert: दिवाली या अन्य किसी त्योहार के अवसर पर नए-नए ऑफर्स निकलते रहते हैं, लेकिन इस दौरान टेलीग्राम पर चल रहा ये स्कैम फेक है, जिससे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

Telegram Fraud Update: टेलीग्राम पर इस वक्त एक बड़ा स्कैम चल रहा है, जिसमें आईफोन की कीमत सिर्फ 8 हजार रुपये में बताई जा रही है. इतना ही नहीं गूगल पिक्सल और दूसरी क्वालिटी के फोन भी 4 से 5 हजार रुपये में देने के दावे किए जा रहे हैं. लेकिन ये दावे बिल्कुल गलत हैं. इसको लेकर साइबर दोस्त ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट जारी की है, जिसमें कहा गया है कि टेलीग्राम पर कार्डिंग स्कीम लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. मगर इससे खुद को बचाएं, क्योंकि आप इस स्कैम में फंस सकते हैं.

साइबर दोस्त ने अपनी पोस्ट में क्या कहा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साइबर दोस्त ने पोस्ट करते हुए लिखा कि टेलीग्राम पर सस्ते आईफोन देने का दावा किया जा रहा है जो कि पूरी तरह से एक स्कैम का हिस्सा है. यूजर्स इस तरह के झांसे में ना आएं और स्कैम से सावधान रहें. इतना ही नहीं साइबर दोस्त ने इस स्कैम की शिकायत करने के लिए भी कहा है. साइबर दोस्त ने इस तरह के ऑफर को लेकर 1930 पर शिकायत करने के लिए कहा है.

आईफोन को लेकर अलग-अलग ऑफर्स चलते रहते हैं, लेकिन अब इतना भी शानदार ऑफर नहीं मिलता है कि आईफोन सिर्फ 8 हजार रुपये में मिलने लगे. दिवाली या अन्य किसी त्योहार के अवसर पर नए-नए ऑफर्स निकलते रहते हैं, लेकिन इस दौरान टेलीग्राम पर चल रहा ये स्कैम सरासर धोखाधड़ी है. इसको लेकर यूजर्स को बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. अगर आप भी इस तरह के मैसेज पाते हैं तो ऑर्डर करने से पहले जरा सतर्क हो जाएं और अच्छी तरह जांच-परख लें.