Pakistan: पाकिस्तान क्रिकेट में फिर मचा बवाल, मोहम्मद हफीज और PCB के बीच छिड़ी जंग

Pakistan: पाकिस्तान क्रिकेट में फिर मचा बवाल, मोहम्मद हफीज और PCB के बीच छिड़ी जंग

Pakistan Cricket Board: पीसीबी और पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज के बीच जंग छिड़ चुकी है. हफीज की उनके पद से छुट्टी हो सकती है.

Mohammad Haffez vs PCB: पाकिस्तान क्रिकेट में आए दिन किसी न किसी चीज को लेकर बवाल मचता रहता है. हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मोहसिन नकवी के रूप में नया चेयरमैन मिला है. अब उनके पद संभालते हुए खबर यह सामने आने लगी है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. दोनों के बीच जंग छिड़ चुकी है.

क्यों मोहम्मद हफीज और पीसीबी के बीच छिड़ी जंग
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोहम्मद हफीज को पीसीबी के प्लेटफॉर्म से प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की इजाजत बोर्ड ने नहीं दी है. रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने भी टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज का समर्थन नहीं किया है. दरअसल, मोहम्मद हफीज पाकिस्तान टीम क्यों हारी इसे लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करना चाहते थे लेकिन बोर्ड की ओर से उन्हें हरी झंडी नहीं मिली. ऐसे में मोहम्मद हफीज अपने पद पर बने रहेंगे या नहीं इस लेकर भी संशय बना हुआ है.

मोहम्मद हफीज की हो सकती है छुट्टी
मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट टीम डायरेक्टर और हेड कोच का पद गंवाना पड़ सकता है. दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए प्रमुख हमेशा से विदेशी कोच की वकालत करते रहे हैं. ऐसे में हफीज को हटाकर फिर से विदेशी कोच की नियुक्ति की जा सकती है. अगर ऐसे में मोहम्मद हफीज को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले उनके पद से हटा दिया जाए तो इसमें कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी.

हफीज ने प्रधानमंत्री से की थी वहाब की शिकायत
पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक दूसरे के साथ खेलने वाले मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज के बीच अभी के रिश्ते तल्ख हो गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ बैठक में मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए वहाब रियाज को जिम्मेदार ठहराया था. ऐसे में इस बात को लेकर दोनों दिग्गजों के बीच दिक्कतें बढ़ गई है. बहरहाल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मोहम्मद हफीज के कड़े रवैये से नाराज नजर आ रहे हैं.